क्या आपकी भी स्किन समय से पहले बूढी हो गई है या झुर्रियां आ गई है! जावा और टाइट स्क्रीन के लिए सुबह उठकर करें यह

हमारी बढ़ती उम्र के साथ स्क्रीन पर कई सारी परेशानियां आने लगती हैं। जैसे- फाइन लाइन और झुर्रियां। लेकिन अगर यह प्रॉब्लम आपको काम ही उम्र में दिखने लगे तो इस पर विचार करना बहुत जरूरी है कि ऐसा क्यों हो रहा है। आपको बताना चाहेंगे कि स्किन से जुड़ी समस्याओं का सबसे बड़ा कारण है हमारा खराब खान पान और अनियमित जीवन शैली है। केवल इतना ही नहीं अगर आप थोड़े सस्ते स्किन केयर प्रोडक्ट्स का यूज़ करते हैं तो इस वजह से भी आपकी स्किन पर बुढ़ापा समय से पहले आने लगता है। इस समस्या से निजात पाने के लिए या स्किन पर समय से पहले झुर्रियों को बाय-बाय कहने के लिए सबसे पहले तो अपना खान-पान सुधारना होगा और साथ ही साथ अपनी लाइफ स्टाइल में भी चेंज लाने होंगे। सुबह उठने के बाद सबसे पहले अपनी स्किन को केयरफुली केयर करें। जिसकी मदद से हमारी स्किन यंग और टाइट लंबे समय तक रहती है। आज यहां हम आपको बताने जा रहे हैं कि सुबह उठकर अपनी स्किन की केयर कैसे कर सकते हैं।

हेल्दी स्किन पाने के लिए सुबह इन रूटीन को करें फोलो-

1) चेहरे को साफ पानी से धोए-

सुबह उठकर साबुन या फेस वॉश की जगह केवल सादे और ठंडे पानी से मुंह को अच्छी तरह धोए और फिर कॉटन की तौलिया लें, और अपने फेस को अच्छी तरह सुखाय।

2) सुबह उठकर गर्म पानी जरूर पिए-

सुबह अपना चेहरा धोने के बाद गर्म पानी पीना हमारी सेहत के लिए बहुत लाभदायक है। सुबह गर्म पानी पीने से बॉडी डिटॉक्स होती है। यह हमारी स्किन से टॉक्सिन को बाहर निकाल देता है जिससे हमारी स्किन एकदम साफ दिखने लगती है।

3) नारियल का तेल करें स्किन पर यूज़-

सुबह नारियल का तेल हमारी स्किन से कई दिक्कतों को दूर करता है। इसमें हमारी स्किन के लिए पौष्टिकता से भरे हुए एंटी एजिंग अच्छा पाए जाते हैं। जो हमारी स्किन को मॉइश्चराइज करके मुलायम बनाता है।

4) चेहरे पर करें मसाज-

अपने चेहरे पर 10 से 15 मिनट के लिए एलोवेरा जेल या नारियल के तेल से अपवर्ड डायरेक्शन में राउंड राउंड मसाज करें। इससे स्क्रीन का ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है और ग्लो आता है।

5) मेडिटेशन-योग भी है जरूरी-

हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए मेडिटेशन योग करना बहुत जरूरी है। यह आपकी स्किन पर झुर्रियां कम करके नेचुरल ग्लो लाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *