Bajaj Pulsar NS CNG: Bajaj ला रहा है दुनिया की पहली CNG Bike! 18 जून को होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

बजाज ऑटो, भारत की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी, 18 जून को दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है। यह नई बाइक कंपनी की पल्सर सीरीज का हिस्सा होगी और इसे Bajaj Pulsar NS CNG नाम दिया जाएगा।बाइक ईंधन की बढ़ती कीमतों के बीच, CNG बाइक को एक किफायती विकल्प माना जा रहा है। CNG पेट्रोल की तुलना में काफी सस्ता है और इससे बाइक चलाने की लागत में काफी कमी आएगी।CNG बाइक पर्यावरण के लिए भी बेहतर है क्योंकि यह कम प्रदूषण करती है।आइये जानते हैं विस्तार से-

फीचर्स:

  • हालांकि अभी तक Bajaj Pulsar NS CNG के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें पल्सर NS200 के समान ही इंजन होगा। इंजन को CNG पर चलाने के लिए कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। बाइक में एक CNG टैंक भी होगा जिसे सीट के नीचे या फ्रंट में फिट किया जा सकता है। बाइक में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी टेललाइट्स जैसे आधुनिक फीचर्स भी होने की उम्मीद है।

कीमत:

  • Bajaj Pulsar NS CNG की कीमत पेट्रोल मॉडल से थोड़ी ज्यादा होने की उम्मीद है। इसकी अनुमानित कीमत ₹1.2 लाख से ₹1.5 लाख के बीच हो सकती है।

लॉन्च:

  • Bajaj Pulsar NS CNG को 18 जून 2024 को भारत में लॉन्च किया जाएगा।बाइक को देश भर के Bajaj डीलरशिप पर बेचा जाएगा। आप Bajaj Pulsar NS CNG के बारे में अधिक जानकारी Bajaj Auto की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *